मेरठ-बरेली में भी नाइट कफ्र्यू का एलान: कुल 8 शहरों में लागू

लखनऊ। नोएडा और गाजियाबाद के बाद मेरठ और बरेली में भी हुआ नाइट कफ्र्यू का ऐलान हो गया है। अब तक 8 शहरों में लागू हुआ फैसला। प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोविड संक्रमण के 8,490 नए मामले सामने आए हैं। सक्रिय मामलों की संख्या 39,338 है। संक्रमण से अब तक 9,003 लोगों की मृत्यु हुई है। लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर से कल 50त्न मामले आए हैं।
नोएडा और गाजियाबाद में 17 अप्रैल तक सभी स्कूल-कॉलेजों और कोचिंग संस्थानों को भी बंद रखने का आदेश जारी किया गया। कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज और लखनऊ में पहले ही नाइट कफ्र्यू लगा दिया गया था। अब तक 6 शहरों में लगा नाइट कफ्र्यू।
संस्थान भी बंद रहेंगे नोएडा में 17 अप्रैल तक के लिए नाइट कफ्र्यू लगाया गया है। इस दौरान स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान भी बंद रहेंगे। गाजियाबाद में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए पहले की तरह इस बार फिर से प्राइवेट अस्पतालों में बेड रिजर्व करने के आदेश दिए गए हैं। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए हैं कि वह सभी अस्पतालों में समन्वय स्थापित करें। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने कहा कि पूर्व में कोरोना के मरीजों के इलाज में अहम भूमिका रही है। पहले संकट से उबरने में प्राइवेट अस्पतालों ने प्रशासन के साथ मिलकर काम किया। नोएडा में रात को 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा नाइट कफ्र्यू। इस दौरान सेवाओं और सामान के मूवमेंट की छूट रहेगी। मेडिकल कारणों से निकलने की पाबंदी नहीं। गाजियाबाद के जिलाधिकारी डॉ. अजय शंकर पांडेय ने भी गुरुवार को तत्काल प्रभाव से रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए सात घंटे का नाइट कफ्र्यू लगाने का ऐलान किया है। जिला प्रशासन की ओर जारी आदेश के अनुसार, कंटेनमेंट और रेड जोन के लिए भी नई व्यवस्थाएं लागू की गई हैं। यहां पार्क, सामुदायिक केंद्र और जिम भी एक बार फिर से बंद कर दिए गए हैं। इसके साथ ही घरों में काम करने के लिए मेड भी नहीं बुलाई जा सकेंगी। हालांकि, अखबार वितरण पर कोई पाबंदी नहीं है। जिलाधिकारी ने जिले में गहन निगरानी के आदेश दिए हैं।